दलित युवती से यौन शोषण, जबरन गर्भपात कराने के कारण मौत

Share News:

उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव के दही थाना इलाके में दलित युवती के साथ यौन शोषण के बाद गर्भपात से मौत का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष का आरोप है गांव के ही रहने वाले एक शख्स ने दलित लड़की का कई महीनों तक यौन शोषण किया और जब वो गर्भवती हो गई तो आरोपी ने उसका गर्भपात करवा दिया। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

मृतका का करवाया गर्भपात

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि मुर्तजानगर गांव के रहने वाले ओम प्रकाश लोधी ने मृतका को शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया। मृतका के गर्भवती होने की खबर जब उसके परिजनों को पता लगी तो पीड़ित परिवार ने आरोपी को उनकी बेटी से शादी करने के लिए कहा। जिससे उसने इनकार कर दिया। जिसके बाद आरोपी और उसके परिजनों ने रक्षाबंधन के दिन मृतका को जांच के बहाने से शहर के एक अस्पताल में बुलाया और उसका गर्भपात करवा दिया।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

आरोप है कि गर्भपात के बाद से ही मृतका की हालत बदत्तर होती चली गई थी। रविवार को जब परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि आरोपी शिकायत करने पर उन्हें जान से मार डालने की धमकी दे रहा था। फिलहाल मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी ओम प्रकाश, उसके पिता राजेन्द्र, उसकी मां और राम किशोर पर दुष्कर्म समेत अन्य दस गंभीर धाराओं में FIR दर्ज कर आरोपी ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जाँच शुरू कर दी है।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *