बीजेपी के राज में बढ़ा अत्याचार, यूपी की तस्वीर बदलने में लगाउंगी ताकत : बसपा सुप्रीमो मायावती

Share News:

अगले साल 2022 के यूपी चुनाव (UP Election 2022) के लिए बीएसपी ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) में BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन के आखिरी दिन एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसे बसपा सुप्रीमो मायावती और सतीशचंद्र मिश्रा ने संबोधित किया।

23 जुलाई को हुई थी प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत

गौरतलब है कि BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से सतीश चंद्र मिश्रा ने 23 जुलाई को की थी जिसका आज आखिरी दिन था. इस मौके पर सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के इलेक्शन कैंपेन का आगाज किया. इस दौरान आयोजन स्थल पर बाकायदा शंख, मंत्र और त्रिशूल नजर आए और मंच से जय श्री राम के नारे भी लगे.

बीजेपी राज में बढ़ा अत्याचार: सुश्री मायावती

सुश्री मायावती ने कहा कि बीजेपी के राज में ब्राह्मणों पर अत्याचार बढ़ा है. ब्राह्मण प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी के राज में ब्राह्मणों पर जो अत्याचार हुआ है उसकी जांच कराई जाएगी. वहीं जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे, उनपर सख्त एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि ब्राह्मणों के मान-सम्मान और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

यूपी की तस्वीर बदलने पर लगाउंगी ताकत : सुप्रीमो मायावती

मायावती ने आगे कहा कि यूपी में अब नए स्मारक, मूर्ति बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वह बोलीं, ‘जब आगे सरकार बनेगी तो ताकत नए स्मारक, मूर्ति पर नहीं लगाऊंगी. पूरी ताकत यूपी की तस्वीर बदलने पर लगाऊंगी. लेकिन कुछ धर्म-जाति के लोग चाहते हैं कि अगर उनके संत, गुरुओं का आदर सम्मान करें तो ऐसा जरूर किया जाएगा.’

‘मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों’

मायावती ने आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान का जिक्र करते हुये कहा, हिंदू और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं तो ऐसे में मैं RSS प्रमुख से पूछना चाहती हूं कि संघ और बीजेपी मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों करती है. हर स्तर पर ब्राह्मण समाज का शोषण होता है.

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *