असम पुलिस के वायरल वीडियो में घायल व्यक्ति को पीटता हुआ फोटोग्राफर गिरफ्तार

Share News:

असम के दारांग जिले की एक विडिओ गुरुवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वायरल वीडियो में पुलिसकर्मियों को स्थानीय लोगों पर फायरिंग और लाठी से वार करते हुए देखा जा सकता है। तभी एक फोटोग्राफर घायल व्यक्ति पर हमला कर देता है। पुलिस द्वारा फोटोग्राफर को वहां से हटाने पर वह दोबारा घायल प्रदर्शनकारी पर हमला करता है। पुलिस ने फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना दरांग जिले के धौलपुर गोरुखुटी इलाके की है।
फोटोग्रफर की पहचान बिजय शंकर बनिया के रूप में हुई है। कथित तौर पर, बनिया एक पेशेवर फोटोग्राफर हैं और उसे जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्र में असम सरकार द्वारा किए जा रहे निष्कासन अभियान का दस्तावेजीकरण करने के लिए काम पर रखा गया था।

गुरुवार को पुलिस वहाँ पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुँची थी। क्षेत्र में स्थिति उस समय हिंसक हो गई जब पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सरकारी कार्रवाई का विरोध कर रहे अतिक्रमणकारियों को हटाने की कोशिश की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया और उन पर धारदार हथियारों से हमला भी किया। पुलिस ने जवाब में आत्मरक्षा के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। दरांग के पुलिस अधीक्षक सुशांत बिस्वा शर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में कम से कम दस लोग घायल हो गए है।
जिसपर असम सरकार ने बेदखली के विरोध में फायरिंग की घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *