कर्नाटका में एक दलित महिला के साथ रेप का प्रयास, विरोध करने पर जलाया और कर दी हत्या।

Share News:

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि यादगीर की घटना के आरोपी, जहां बलात्कार के प्रयास का विरोध करने करने पर एक दलित महिला को जिंदा जला दिया गया था, दोषी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और आश्वासन दिया है कि उन्हें कड़ी सजा दे। “आरोपी ने सुरपुरा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी को कड़ी सजा दी जाएगी, ”मंत्री ने एएनआई को बताया।

 

डेक्कन में एक रिपोर्ट के अनुसार, 3 अक्टूबर की रात को, एक व्यक्ति के बलात्कार के प्रयास का विरोध करने के बाद, सुपुर तालुका में एक दलित महिला को उसके घर में जिंदा जला दिया था, जिसे पुलिस ने बाद में चौदेश्वरीहल गांव के निवासी गंगप्पा बसप्पा अरोलाल्ली के रूप में पहचाना। सोमवार को हेराल्ड।

पुलिस अधीक्षक सीबी वेदामूर्ति ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी देर रात पीड़िता के घर में घुसा, जब उसका पति बाहर था और उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। जब महिला ने उसके कदम का विरोध किया तो वह व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल लेकर वापस आने के लिए निकला और उसे आग लगाने के लिए इस्तेमाल किया।

महिला को 4 अक्टूबर की सुबह सुरपुर तालुक अस्पताल ले जाया गया और बाद में उसकी हालत बिगड़ने पर कलबुर्गी जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में शाम को उसने दम तोड़ दिया।

पिछले महीने यादगीर-शाहपुर स्टेट हाईवे पर चार लोगों द्वारा एक दलित महिला को निर्वस्त्र करने, उसका यौन शोषण करने और उसके साथ मारपीट करने का एक वीडियो सामने आने के बाद यादगीर जिले में इस तरह की एक और घटना हुई थी । वीडियो में बदमाशों को मारपीट के दौरान पीड़िता के साथ सेल्फी लेते भी दिखाया गया है।

पुलिस ने चार आरोपियों को उस वीडियो से गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर एक साल पहले फिल्माया गया था। “पुलिस विभाग ने मामले को बहुत गंभीरता से लिया है। शाहपुर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जाएगी।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

One thought on “कर्नाटका में एक दलित महिला के साथ रेप का प्रयास, विरोध करने पर जलाया और कर दी हत्या।

  1. बेहद ही शर्मनाक एवं निन्दनीय घटना है ये हम पूर्ण रूप से इस घटना की निन्दा करते हैं और सरकार एवं प्रशासन दोनों से अनुरोध है कि इस घटना क्रम में शामिल सभी आरोपियों पर जल्द से जल्द सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए और पीडित पक्ष की सभी प्रकार की सहायता की जाए , ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिवार को इस दुख की घड़ी में हौसला प्रदान करें हमारी संवेदनाएं हमेशा शोकाकुल परिवार के साथ हैं , ओउम् शांति ओउम् ?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *