जब तक मांगे पूरी नही होती आंदोलन जारी रहेगा : चंद्रशेखर आजाद

Share News:

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद शनिवार को 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाला से प्रभावित अभ्यर्थियों से मिलने इको गार्डन पहुंचे।

दरअसल, लखनऊ में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के सैकड़ों ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी कई महीनों से लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर वो मुख्यमंत्री आवास और बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव भी कर चुके है।

इसी के साथ उन्होंने विधानसभा के सामने भी प्रदर्शन किया है लेकिन अभी तक उनकी मांगें पूरी नहीं की गई हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि भर्ती में ओबीसी वर्ग को 27% की जगह मात्र 3.86% आरक्षण दिया गया है और एससी वर्ग को भर्ती में 21% की जगह मात्र 16.6% आरक्षण दिया गया है।

इसी को लेकर अभ्यार्थी आंदोलन कर रहे है। इस आंदोलन में अब भीम आर्मी चीफ भी शामिल हो चुके हैं और ऐलान किया है कि जब तक इनका हक नहीं मिलेगा, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो इससे बड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

पिछड़ों से जो वादा किया वो कभी पूरा नहीं किया

चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार ने पिछडो से जो वादा किया वो कभी पूरा नहीं किया है। अब हम इनके साथ खड़े है। सरकार इन अभ्यर्थियों की आवाज नहीं सुन रही है। ये कई महीनों से धूप और गर्मी में प्रदर्शन कर रहे है। कहा कि वह सरकार से मांग करते हैं कि इनका हक इन्हें जल्द से जल्द दिया जाए।

शिवपाल यादव से की थी मुलाकात

शिवपाल यादव से मुलाकात पर चंद्रशेखर आजाद बोले की  मैं 85% बहुजन समाज की लड़ाई लड़ता हूँ। मेरा उद्देश्य उद्देश्य परिवार को साथ रखना है। शिवपाल यादव जी ने विश्वास दिलाया है कि वह परिवार को एकजुट करेंगे। अगर परिवार एकजुट होकर रहेगा तो हम आसानी से उत्तरप्रदेश में भाजपा को रोक सकेंगे।

बता दे कि इस से पहले जुलाई में भी चंद्रशेखर आजाद अभ्यर्थियों से मिलने लखनऊ पहुँचे थे और उन्हें आश्वासन दिया था कि वह इस लड़ाई में उनके साथ खड़े हैं।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *