कलिंग विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने एससी-एसटी वर्ग के छात्र को मारा थप्पड़

Share News:

छत्तीसगढ़ में स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ गांधी पर अनुसूचित वर्ग और अनुसूचित जनजाति के एक छात्र को थप्पड़ मारने और अपमानित करने का आरोप है। शुक्रवार को एससी और एसटी वर्ग के छात्रों के समूह ने डॉ. गांधी की कार्यवाही के खिलाफ विश्वविद्यालय परिसर में जमकर प्रदर्शन किया।
मौके पर पहुंच कर पुलिस ने प्रर्दशन को शांत किया और दोनों पक्षों के बीच गतिरोध को दूर किया। हालांकि इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। डॉ. गांधी का कहना है की पूर्व छात्र रॉबिन ने महिला कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उसके दोस्त ने दो दिन पहले अवैध रूप से एक वीडियो बनाया था। जब मुझे घटना के बारे में सूचना मिली तो मैंने हस्तक्षेप किया और उन्हें फटकार लगाई और उन्हें ऐसा न करने की चेतावनी भी दी।
डॉ. गांधी ने कहा, शुरू में प्रवेश से इनकार करने के बाद उनमें से एक मेरी कार के सामने सो गया। जब मैंने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।
इस बीच छात्रों ने मुझे अपमानित किया और गली गलौज भी करी।
एसएचओ मंदिरहसौद अश्विनी राठौर ने कहा, दोनों पक्षों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है लेकिन कोई सबूत नहीं दे रहा है। पूछताछ करने पर विश्वविद्यालय प्रशासन से जब सीसीटीवी फुटजे मांगी गई तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि जहां घटना हुई, वहां सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था। पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले को यहीं बंद कर दिया गया है।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *