राजस्थान : सादड़ी में दलित युवक को जान से मारने की कोशिश, वीडियो हुआ वायरल

Share News:

राजस्थान के सादड़ी जिले के आदतन अपराधी नरेश माली द्वारा एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई और ईंट से सिर कुचलकर जान लेने के प्रयास का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार सुबह की है जिसका लाइव वीडियो अपराधी ने सोशल मीडिया पर साझा किया था। किसी तरह युवक को अपराधी के चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे उदयपुर रेफर कर दिया।

दलित युवक का नाम प्रकाश मेघवाल बताया जा रहा है जो सादड़ी के मेघवालों के बास में रहता है। गुरुवार सुबह नरेश माली प्रकाश के घर गया था और फर्नीचर बनाने के बहाने से उसे जंगल मे ले आया। जंगल मे नरेश ने प्रकाश के साथ खूब मारपीट की। इसी दौरान नरेश ने प्रकाश का सिर कुचलने की भी कोशिश की।

घटना की वीडियो जब पुलिस के पास पहुंची तो वह हरकत में आई। पुलिस ने नरेश को गिरफ्तर पूछताछ शुरू की तो पता चला की आरोपी की कमलेश जाट के साथ पैसों को लेकर अनबन चल रही थी। इसको लेकर प्रकाश मेघवाल दो-तीन बार कमलेश के साथ नरेश के घर आया तथा कमलेश के बकाया रुपयों के लिए उसके परिजनों से बुरा भला कहा। इसलिए व प्रकाश से रंजिश रखने लगा तथा उसका अपहरण कर उसके साथ यह घटना की।

खौफ पैदा करने के लिए करता सोशल मीडिया पर डालता था वीडियो

आरोपी नरेश ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर दो वीडियो साझा किए। जिसमे वह नरेश के साथ बेरहमी से मारपीट कर रहा है और उसकी गर्दन पर पैर भी रख रखा है।

दूसरी वीडियो में नरेश प्रकाश के ऊपर बैठा नज़र आया है। परेशान प्रकाश उससे रहम की भीख मांगता नज़र आता है,लेकिन आरोपी किसी गैंगस्टर की तरह हवा में हाथ लहराते हुए कुछ बोलता नजर आया। वीडियो के बैकग्राउंड में कुछ डायलॉग व गाने भी डाले हैं, जिससे वह अपने आप की छवि गैंगस्टर जैसी बता रहा है।

29 मार्च को हथियार के साथ पकड़ा गया था

आरोपी नरेश माली पिछले 8 महीनों में 6 वारदात कर चुका है। नवंबर 2020 में एक दलित को बेरहमी से मारने की वारदात को अंजाम दिया था। उसके बाद सादड़ी व देसूरी में चोरी की तीन वारदात की। 29 मार्च, 2021 को सादड़ी पुलिस ने उसे पूर्व पालिका उपाध्यक्ष घीसाराम जाट के पुत्र कमलेश के साथ हथियार के साथ पकड़ा। नरेश कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटा था और गुरुवार सुबह प्रकाश मेघवाल को जंगल में ले गया और उसके साथ क्रूरता की। आरोपी के खिलाफ नवम्बर 2020 से मार्च 2021 तक मारपीट, चोरी व हथियार तस्करी के पांच मामले दर्ज है, लेकिन उसके बाद भी पुलिस ने उसकी हिस्ट्रीशीट नहीं खोली। जिसके कारण नरेश के सर बड़ा अपराधी बनने की सनक सवार हाे गई और वह लगातार अपराध करने लगा।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *