दिल्ली के संगम विहार में रेप के बाद हत्या, सीबीआई जांच की मांग !

Share News:

जनता की रक्षा में तत्पर दिल्ली पुलिस अब अपने ही सिपाहियों की रक्षा नहीं कर पा रही है। दिल्ली के संगम विहार से 21 साल की लड़की के साथ रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सिविल डिफेंस में काम करने वाली युवती की फरीदाबाद के सूरजकुंड-पाली रोड पर रेप के बाद गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने एक आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया है। परिवार का आरोप है कि इस घटना को अंजाम देने में एक से ज्यादा लोगों का हाथ है।

■ 26 अगस्त की शाम से थी लापता

परिजनों ने दलित टाइम्स से बात करते हुए बताया कि पीड़िता 26 अगस्त को सुबह कार्यालय के लिए निकली थी। शाम होने पर जब वह वापस नहीं लौटी तो पीड़िता की माँ और भाई उसे ढूंढने निकले, कार्यालय में भी ढूंढा लेकिन पीड़िता का कोई पता नहीं चल पाया।

27 अगस्त की सुबह हरियाणा पुलिस के कुछ पुलिसकर्मियों ने परिजनों को सूचना दी कि पीड़िता की हत्या कर दी गई है और एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जो पीड़िता को अपनी पत्नी बताता है।

■ स्तन काटे और चाकू घोंपा

परिजनों का कहना है कि जब उन्हें पीड़िता की पहचान करने के लिए बुलाया गया तो वह बहुत खराब हालत में थी। पीड़िता के स्तन काट दिए गए थे और प्राइवेट पार्ट के साथ-साथ शरीर के बाकी अंगों में भी चाकू घोंपा गया था।

■ डीएम और सहेली पर हत्या का आरोप

परिजनों का पीड़िता की सहेली ज्योति और डीएम रविन्द्र मेहरा की मिली भगत होने का आरोप है। पीड़िता के भाई का कहना है कि “ज्योति को मामले की पूरी जानकारी थी, वह चाहती तो मेरी बहन की जान बचा सकती थी।”

■ पीड़िता पर शादी शुदा होने का आरोप

पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है उसका कहना है कि पीड़िता और उसका निकाह हो चुका है। जबकि इस बात से परिजनों ने इनकार किया है। उनका कहना है कि उनकी बेटी को बदनाम करने के लिए ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है।

घटना के पांच दिन बाद भी परिवार को किसी तरह की सहायता मुहैया नहीं कराई गई है। परिवार की मांग है कि केस को सीबीआई को सौंप जाए और दोषियों पर सख़्त से सख़्त करवाई हो।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *