बसपा सुप्रीमो मायावती का सपा पर तीखा हमला, पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को गुमराह करने का लगाया आरोप

Share News:

मायावती का यह आरोप SP के लिए एक बड़ा झटका है और इससे स्पष्ट होता है कि आगामी चुनावों में दोनों दलों के बीच सियासी टकराव और बढ़ सकता है।

 

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने समाजवादी पार्टी (SP) पर तीखा हमला बोला है। मायावती ने अपने दो ट्वीट्स के जरिए SP पर आरोप लगाया कि उन्होंने लोकसभा आमचुनाव में संविधान बचाने की आड़ में PDA (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) समुदाय को गुमराह कर उनका वोट ले लिया, लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने के मामले में इनकी उपेक्षा की गई।

गुमराह करके लिया जा रहा वोट

मायावती ने कहा कि SP में एक विशेष जाति को छोड़कर बाकी PDA समुदाय के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि SP ने केवल एक जाति विशेष को प्राथमिकता दी है और बाकी समुदायों की उपेक्षा की है। मायावती ने कहा, “सपा मुखिया ने लोकसभा आमचुनाव में खासकर संविधान बचाने की आड़ में PDA को गुमराह करके उनका वोट तो जरूर ले लिया, लेकिन यूपी विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने में जो इनकी उपेक्षा की गई, यह भी सोचने की बात।”

यह भी पढ़ें : हरियाणा चुनावों को लेकर एक्शन में BSP, 1 अगस्त से आकाश आनंद शुरू करेंगे रैलियां

ब्राह्मण समाज का मुद्दा

मायावती ने ब्राह्मण समाज का जिक्र करते हुए कहा कि SP और भाजपा सरकार में इनका उत्पीड़न और उपेक्षा किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा, “वास्तव में ब्राह्मण समाज का विकास और उत्थान केवल BSP सरकार में ही हुआ है।” मायावती ने PDA समुदाय के लोगों को आगाह करते हुए कहा कि वे सतर्क रहें और सही चुनाव करें।

आगामी चुनावों पर प्रभाव

BSP मुखिया का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उत्तर प्रदेश की राजनीति में आगामी विधानसभा उप चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मायावती ने कहा कि SP केवल एक जाति विशेष को प्राथमिकता देती है और बाकी समुदायों की उपेक्षा करती है। इस बयान के बाद से सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है। मायावती का यह आरोप SP के लिए एक बड़ा झटका है और इससे स्पष्ट होता है कि आगामी चुनावों में दोनों दलों के बीच सियासी टकराव और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें : लोक सभा में चंद्रशेखर द्वारा पेश किए गए तीन गैर सरकारी विधेयक ” सामाजिक समानता और शिक्षा सुधार के महत्वपूर्ण कदम”

राजनीतिक माहौल गर्म

मायावती के इस बयान से राजनीतिक माहौल और गर्म हो गया है। उनका उद्देश्य PDA समुदाय को जागरूक करना और अपने पक्ष में संगठित करना है। उन्होंने अपने ट्वीट्स में जोर दिया कि BSP ही वह पार्टी है जो वास्तव में सभी समुदायों का विकास और उत्थान कर सकती है।

मायावती का बयान :

 “सपा मुखिया ने लोकसभा आमचुनाव में खासकर संविधान बचाने की आड़ में PDA को गुमराह करके उनका वोट तो जरूर ले लिया, लेकिन यूपी विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने में जो इनकी उपेक्षा की गई, यह भी सोचने की बात। सपा में एक जाति विशेष को छोड़कर बाकी PDA के लिए कोई जगह नहीं। ब्राह्मण समाज की तो कतई नहीं क्योंकि सपा व भाजपा सरकार में जो इनका उत्पीड़न व उपेक्षा हुई है वह किसी से छिपा नहीं। वास्तव में इनका विकास एवं उत्थान केवल BSP सरकार में ही हुआ। अतः ये लोग ज़रूर सावधान रहें।”

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *