जम्मू कश्मीर में आतंकवादी ने स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी

Share News:

एक भयानक आतंकी हमले में, अज्ञात आतंकवादियों ने गुरुवार को कश्मीर में दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिनमें से एक स्कूल प्रिंसिपल था। आतंकवादी हमले में दोनों शिक्षक घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि दोनों शिक्षक श्रीनगर के ईदगाह संगम इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में कार्यरत थे। इनमें से एक की पहचान प्रिंसिपल सुखविंदर कौर के रूप में हुई है, जबकि दूसरी शिकार शिक्षक दीपक है।
सूत्रों से पता चला है की चार से पांच शिक्षक प्रधानाध्यापक के कार्यालय में बैठक कर रहे थे, तभी कम से कम दो आतंकवादी घुस आए। आतंकवादियों ने मुस्लिम शिक्षकों को समूह से अलग कर दिया और प्रिंसिपल सहित दो शिक्षकों को स्कूल से बाहर खींच लिया। इसके बाद उन्होंने स्कूल परिसर में उन पर गोलियां चलाईं और मौके से फरार हो गए.

डीजीपी समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने स्कूल पहुंच गए हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा, “नागरिकों को निशाना बनाने की ये हालिया  घटनाएं यहां भय का  माहौल पैदा करने के लिए हैं। यह स्थानीय लोकाचार और मूल्यों को निशाना बनाने और स्थानीय कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश है। यह पाकिस्तान में एजेंसियों के निर्देश पर किया जा रहा है।” बाद में दिलबाग सिंह ने कहा।

“श्रीनगर में दो शिक्षकों की हत्या की भयानक खबर सामने आ रही है। मौत का ये नाच कब खत्म होगा। क्या अब ‘सामान्यता’ के खोखले नारे लगाना बंद कर देगा प्रशासन?
परिवारों के साथ गहरी संवेदना, ”पार्टी ने ट्वीट किया। नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला ने भी ट्विटर पर हमले की निंदा की: “श्रीनगर से फिर से चौंकाने वाली खबर आ रही है। लक्षित हत्याओं का एक और सेट, इस बार शहर के ईदगाह इलाके के एक सरकारी स्कूल में दो शिक्षकों की हत्या। आतंक के इस अमानवीय कृत्य के लिए निंदा के शब्द पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।” नेशनल कांफ्रेंस ने अलग से ट्वीट किया: श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल से बेहद दुखद खबर आ रही है। 2 स्कूल शिक्षकों की कायरतापूर्ण हत्याओं की निंदा करते हैं। निंदा के कोई भी शब्द पर्याप्त नहीं होंगे। वे शांति से आराम कर सकते हैं।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *