बिहार : छपरा में छज्जा गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 100 से ज्यादा लोग घायल

Share News:

बिहार के छपरा में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा हुआ है। ऑर्केस्ट्रा के दौरान एक छज्जा गिरने से 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई, और घायलों को तुरंत ही चिकित्सा सहायता प्रदान की गयी.

Bihar News : छपरा में महावीरी जुलूस के दौरान मंगलवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया। इसुआपुर मेला में आयोजित ऑर्केस्टा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। अचानक एक घर का छज्जा गिर गया, जिस पर सैकड़ों लोग खड़े थे। इस दुर्घटना में 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और चीख-पुकार सुनाई देने लगी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हजारों की भीड़ और छज्जा गिरने के दृश्य देखे जा सकते हैं।

Video Link – https://x.com/Dubeyjilive/status/1831217232594047134?t=H6xQwgy6H_sm7Z4vBHrT4w&s=19

100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल

दरअसल छपरा में महावीरी जुलूस के दौरान ये बड़ा हादसा हुआ है। इसुआपुर मेला में आयोजित ऑर्केस्ट्रा के दौरान, जब हजारों लोग उत्सव का आनंद ले रहे थे, एक पतले लोहे का करकटनुमा छज्जा अचानक गिर गया। इस छज्जे पर सैकड़ों लोग खड़े थे, जो ऑर्केस्ट्रा का प्रदर्शन देख रहे थे। हादसे में 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई कि घायलों को तुरंत इसुआपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, और कई की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें प्राइवेट अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

लोग एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर भागने लगे

चीख-पुकार मचने के बाद, लोग इधर-उधर भागने लगे, जिससे भगदड़ मच गई और कई लोग एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर भागने लगे। यह हादसा हर साल की तरह आयोजित महावीरी मेला झंडा जुलूस के दौरान हुआ, जिसमें कई आर्केस्ट्रा ग्रुप भी शामिल थे।

इसे देखें- Health: क्या आप जानते हैं भारत में पोलियो और कुपोषण के सबसे ज्यादा मरीज दलित समुदाय में पाए जाते हैं ?

सुरक्षा प्रबंधों और आपातकालीन प्रतिक्रिया की कमी

यह घटना सुरक्षा प्रबंधों की कमी और आपातकालीन प्रतिक्रिया की आवश्यकता को स्पष्ट रूप से उजागर करती है। छपरा में हुए हादसे से यह सिद्ध होता है कि भव्य आयोजनों में सुरक्षा उपायों की अनदेखी और आपातकालीन स्थितियों के लिए उचित तैयारी की कमी कितनी खतरनाक हो सकती है। भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल और आपातकालीन प्रतिक्रिया योजनाओं की जरूरत है।

*दलित टाइम्स उन करोड़ो लोगो की आवाज़ है जिन्हें हाशिए पर रखा गया है। *

महिला, दलित और आदिवासियों के मुद्दों पर केंद्रित पत्रकारिता करने और मुख्यधारा की मीडिया में इनका प्रतिनिधित्व करने के लिए हमें आर्थिक सहयोग करें।

  Donate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *